image
image image image image image image

Office bearers
+-

Office bearers

  • Com. Animesh Mitra

    [ President ]
  • Com. P. Abhimanyu

    [ General Secretary ]
  • Com. John Verghese

    [ Deputy General Secretary ]
  • Com. Irfan Pasha

    [ Treasurer ]

Dada Ghosh Bhawan, 2151/1, New Patel Nagar, Opp. Shadipur Bus Depot, New Delhi- 110008

011-25705385(Office), 011-25894862(Fax)

envelopebsnleuchq@gmail.com
image
image image image image image image

Office bearers
+-

Office bearers

  • Com. Animesh Mitra

    [ President ]
  • Com. P. Abhimanyu

    [ General Secretary ]
  • Com. John Verghese

    [ Deputy General Secretary ]
  • Com. Irfan Pasha

    [ Treasurer ]

Dada Ghosh Bhawan, 2151/1, New Patel Nagar, Opp. Shadipur Bus Depot, New Delhi- 110008

011-25705385(Office), 011-25894862(Fax)

envelopebsnleuchq@gmail.com

BSNL Employees Union (CHQ), New Delhi

21 - May - 2022
Hindi translation of "Agitations for Wage Revision – the AUAB issues notification to the CMD BSNL and Secretary, Telecom."

वेतन संशोधन के लिए आंदोलन - AUAB ने बीएसएनएल के सीएमडी और सचिव, दूरसंचार को अधिसूचना जारी की।

एयूएबी ने पहले ही वेतन संशोधन के निपटारे के लिए आंदोलनकारी कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय ले लिया है। एयूएबी ने आज बीएसएनएल के सीएमडी और दूरसंचार सचिव को एक विस्तृत पत्र जारी किया है, जिसमें आंदोलनकारी कार्यक्रमों को अधिसूचित किया गया है। पत्र में एयूएबी ने कहा है कि सरकार द्वारा लिए गए गलत फैसले बीएसएनएल के घाटे का कारण हैं और कर्मचारी इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं। इसके अतिरिक्त यह भी बताया गया है कि कंपनी के शीर्ष प्रबंधकों अर्थात् सीजीएम, पीजीएम, जीएम को अपना वेतन पुन:निरीक्षण प्राप्त हो गया है जबकि कर्मचारियों को वेतन पुन:निरीक्षण नहीं मिला है। एयूएबी ने कहा है कि यह एक विषम स्थिति है और उसने सरकार से वेतन संशोधन को तुरंत निपटाने का अनुरोध किया है।  

21 - May - 2022
Agitations for Wage Revision – the AUAB issues notification to the CMD BSNL and Secretary, Telecom..

The AUAB has already taken decision to organise agitational programmes for the settlement of Wage Revision. The AUAB has issued a detailed letter today, to the CMD BSNL and the Secretary, Telecom, notifying the agitational programmes. In the letter, the AUAB has stated that, the wrong decisions taken by the government are the reason for BSNL’s loss making and the employees are not responsible for it. Further, it is pointed out that the top Managers of the Company, viz., CGMs, PGMs, GMs, have got their pay revision while the employees did not get the pay revision. The AUAB has stated that this is an anomalous situation and has requested the government to immediately settle the Wage Revision.

View File

21 - May - 2022
Hindi translation of "BSNLEU seeks Formal Meeting with the Director (HR) to discuss the important problems of the Non-Executives."

BSNLEU ने नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स की महत्वपूर्ण समस्याओं पर चर्चा करने के लिए निदेशक (मानव संसाधन) के साथ औपचारिक बैठक की मांग की। 

BSNLEU नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स के महत्वपूर्ण मुद्दों को बीएसएनएल के सीएमडी, निदेशक (मानव संसाधन) आदि के साथ लगातार उठा रहा है। तथापि, BSNLEU द्वारा उठाए जा रहे मुद्दों पर बहुत कम सुधार हुआ है। इन परिस्थितियों में, BSNLEU ने निदेशक (मानव संसाधन) के साथ औपचारिक बैठक की मांग की है। औपचारिक बैठक में कर्मचारियों के निम्नलिखित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए अधिसूचित किया गया है। 

 

  1. बीएसएनएल के नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स के लिए एक नई पदोन्नति नीति का कार्यान्वयन।
  2. अनुकंपा के आधार पर नियुक्तियों पर लगाए गए प्रतिबंध में ढील देने की तत्काल आवश्यकता।
  3. जेई एलआईसीई, जेएओ एलआईसीई, जेटीओ (ओएल) एलआईसीई, दूरसंचार तकनीशियन एलआईसीई और नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स के अन्य एलआईसीई का आयोजन।
  4. उन टीएसएम को प्रेसिडेंशियल ओर्डर जारी करने में अत्यधिक विलंब जिन्हें सीधे दूरसंचार तकनीशियनों के रूप में पदोन्नत किया गया था।
  5. पात्र खेल कर्मियों को विशेष वेतन वृद्धि/पदोन्नति प्रदान न करना और कुछ कारपोरेट कार्यालय के अधिकारियों को गुप्त रूप से विशेष वेतन वृद्धि प्रदान करना।
  6. नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स को पासवर्ड प्रदान न करना।
  7. डीआर जेई को नियम 8 के तहत स्थानांतरण से इनकार - उनकी पीड़ाओं को कम करने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध करना।
  8. जेएओ भर्ती नियमों में कठोर शर्तें लागू करना।

21 - May - 2022
Hindi translation of "Canara Bank and the Union Bank of India refuse to renew MoUs with BSNL – BSNLEU demands that the Management should approach other nationalised banks for signing MoUs."

केनरा बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने बीएसएनएल के साथ समझौता ज्ञापनों को नवीनीकृत करने से इनकार किया - BSNLEU की मांग है कि प्रबंधन को समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करने के लिए अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों से संपर्क करना चाहिए। 

बीएसएनएल द्वारा केनरा बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन बहुत पहले ही समाप्त हो चुके हैं। केनरा बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया दोनों एमओयू के नवीनीकरण के लिए आगे नहीं आए हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि पूर्व में बीएसएनएल प्रबंधन ने कर्मचारियों के वेतन से ईएमआई राशि की कटौती की थी, लेकिन बैंकों को समय पर इसे नहीं भेजा था। विभिन्न लोन न मिलने से कर्मचारियों को परेशानी हो रही है। BSNLEU ने इस मुद्दे पर कई बार बीएसएनएल के सीएमडी के साथ चर्चा की है। कल, BSNLEU ने बीएसएनएल के सीएमडी को पत्र लिखकर सुझाव दिया है कि बीएसएनएल प्रबंधन को कर्मचारियों को विभिन्न ऋणों के विस्तार के लिए समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करने के लिए अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों से संपर्क करना चाहिए। 

20 - May - 2022
Hindi translation of "Meeting between the CMD BSNL and the General Secretary, BSNLEU."

  1. पर्याप्त संख्या में रिक्त पदों के साथ जेटीओ एलआईसीई का आयोजन - महासचिव, BSNLEU ने सीएमडी, बीएसएनएल से समस्या के समाधान के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है। 

BSNLEU लगातार मांग कर रहा है कि दिनांक 07.08.2022 को आयोजित होने वाले जेटीओ एलआईसीई पर्याप्त संख्या में रिक्त पदों के साथ आयोजित किया जाना चाहिए। बीएसएनएल के सीएमडी श्री पीके पुरवार के साथ आज की बैठक महासचिव साथी पी.अभिमन्यु ने मांग की है कि 2021 के सीधी भर्ती कोटा से संबंधित पद जो लगभग 890 पदों पर आते हैं, को भी दिनांक 07.08.2022 को आयोजित होने वाले एलआईसीई के लिए डायवर्ट किया जाना चाहिए। इसके अलावा, महासचिव, BSNLEU ने बताया कि 11 सर्किलों में कोई रिक्त पद नहीं हैं और 9 और सर्किलों में केवल कुछ ही रिक्त पद उपलब्ध हैं। महासचिव, BSNLEU ने मांग की है कि प्रबंधन को एक उपयुक्त तंत्र विकसित करके इस समस्या का समाधान करना चाहिए। सीएमडी, बीएसएनएल ने धैर्यपूर्वक सुनवाई की और आश्वासन दिया कि प्रबंधन इस समस्या को हल करने के लिए सर्वोत्तम प्रयास करेगा।

 

  1. खेल कर्मियों के कैरियर की प्रगति  

BSNLEU प्रबंधन पर लगातार दबाव डाल रहा है और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तरों पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खेल कर्मियों को विशेष वेतन वृद्धि/पदोन्नति देने की मांग कर रहा है। विभिन्न सर्किल प्रशासनों ने पहले ही कॉरपोरेट कार्यालय को ऐसे मामलों की सिफारिश कर दी है। हालांकि, उन मामलों पर निर्णय लिए बिना कॉर्पोरेट प्रबंधन अब एक नई कैरियर प्रगति नीति पेश करने की कोशिश कर रहा है। आज की बैठक में महासचिव, BSNLEU ने दृढ़ता से मांग की है कि, किसी भी नई कैरियर प्रगति नीति को लागू करने से पहले सर्किलों द्वारा पहले से ही अनुशंसित सभी मामलों को पहले निपटाया जाना चाहिए।

 

  1. उत्तर प्रदेश (पूर्व) सर्कल के सुल्तानपुर एसएसए के 17 कर्मचारियों के अनुग्रह राशि के भुगतान से दंड राशि की गैरकानूनी वसूली। 

BSNLEU ने पहले ही सीएमडी, बीएसएनएल को पत्र लिखकर यह उल्लेख किया है कि उत्तर प्रदेश (पूर्व) सर्कल में सुल्तानपुर एसएसए के 17 वीआरएस सेवानिवृत्त कर्मचारियों की अनुग्रह राशि से दंडित राशि काट ली गई है। यह दंड राशि उस बीमा नवीकरण नहीं करने के कारण की गई है जो इन अधिकारियों द्वारा प्राप्त एचबीए के लिए ली जानी चाहिए थी। आज की बैठक में महासचिव, BSNLEU ने इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने बताया कि इस समय दंडात्मक राशि में कटौती करने का कोई मतलब नहीं है, जब अधिकारियों ने पहले ही अपनी पूरी एचबीए राशि का भुगतान कर दिया था। बीएसएनएल के सीएमडी ने उत्तर दिया है कि इस मुद्दे को सीजीएम, उत्तर प्रदेश (पूर्व) के साथ उठाया जाना चाहिए।

 

  1. JE LICE, TT LICE, JAO LICE आदि आयोजित करें - महासचिव, BSNLEU ने CMD BSNL को बताया। 

BSNLEU बीएसएनएल प्रबंधन पर नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स के लिए जेई एलआईसीई, टीटी एलआईसीई, जेएओ एलआईसीई आदि आयोजित करने पर जोर दे रहा है। श्री पीके पुरवार, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक बीएसएनएल और साथी पी अभिमन्यु, महासचिव के बीच हुई आज की बैठक में जेई एलआईसीई, टीटी एलआईसीई, जेएओ एलआईसीई आदि बिना किसी देरी के आयोजित करने के लिए शीघ्र कदम उठाने पर जोर दिया गया। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इन एलआईसीई को पर्याप्त संख्या में रिक्ति पदों  के साथ आयोजित किये जाए। 

 

  1. कुछ सर्किलों में पिछले 18 महीनों से ठेका श्रमिकों के वेतन का भुगतान नहीं किया गया

यह बताना घृणास्पद है कि प्रबंधन ने कुछ सर्किलों में पिछले 18 महीनों से ठेका श्रमिकों के वेतन का भुगतान नहीं किया है। BSNLEU लगातार इस मामले को उठा रहा है। श्री पीके पुरवार, सीएमडी, बीएसएनएल के साथ हुई आज की बैठक में साथी पी.अभिमन्यु, महासचिव ने कहा कि पश्चिम बंगाल जैसे कुछ सर्किलों में पिछले 18 महीनों से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है यह मांग की गई है कि इस बकाया वेतन का भुगतान करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। सीएमडी ने जरूरी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है  

20 - May - 2022
Meeting between the CMD BSNL and the General Secretary, BSNLEU..

Com.P.Abhimanyu, GS, met Shri P.K. Purwar, CMD BSNL, today and discussed the following issues.

 

  1. Holding of the JTO LICE with sufficient number of vacancies – GS, BSNLEU, demands concrete steps to solve the problem.

BSNLEU is continuously demanding that, the JTO LICE to be held 07.08.2022 should be held with sufficient number of vacancies. In today’s meeting, Com.P.Abhimanyu, GS, BSNLEU, demanded that, the posts belonging to the Direct Recruitment quota of 2021, which comes to around 890 posts, should also be diverted for the LICE to be held on 07.08.2022. Further, the GS, BSNLEU, pointed out that, there are no vacancies in 11 circles and that only a few vacancies in 9 more circles. The GS, BSNLEU, demanded that, the Management should address this problem by evolving a suitable mechanism. The CMD BSNL gave a patient hearing and assured that the Management would take best efforts to solve this problem.

 

  1. Career Progression of sports personnel.

BSNLEU is continuously pressurising the Management, demanding to grant special increment / promotion to the sports personnel who have excelled at National and International levels. Various circle administrations have already recommended such cases to the Corporate Office. However, without taking decision on those cases, the Corporate Management is now trying to introduce a new Career Progression Policy. In today’s meeting, the GS, BSNLEU, strongly demanded that, all cases already recommended by the circles should be settled first, before implementing any new Career Progression Policy.

 

  1. Unlawful recovery of penal amount from the ex-gratia payment of 17 officials of Sultanpur SSA of UP (East) circle.

BSNLEU has already written to the CMD BSNL, pointing out that, penal amount has been deducted from the ex-gratia payment of 17 VRS retirees of Sultanpur SSA, in UP (East) circle. This penal amount has been deducted for non-renewal of the insurance that should have been taken for the HBA availed by these officials. In today’s meeting the GS, BSNLEU, raised this issue. He pointed out that it makes no sense to deduct penal amount at this point of time, when the officials had already repaid their entire HBA amount. However, the CMD BSNL replied that, this issue should be taken up with the CGM, UP(East).  

 

  1. Holding of the JE LICE, TT LICE, JAO LICE, etc.

BSNLEU is also insisting upon the BSNL Management to hold the other LICEs for the Non-Executives, like JE LICE, TT LICE, JAO LICE, etc. In today’s meeting, the General Secretary insisted the CMD BSNL to take early steps for holding the JE LICE, TT LICE, JAO LICE, etc., without further delay. He also insisted that, the Management should ensure that, these LICEs are held with sufficient number of vacancies.

 

  1. Non-payment of wages of the contract workers for the past 18 months in some circles.

It is disgusting to note that, the Management has not paid wages of the contract workers for the past 18 months in some circles. BSNLEU is continuously taking up this case. In today’s meeting with the CMD BSNL, the GS, BSNLEU, pointed out that wages are not paid for the past 18 months in some circles like West Bengal and demanded that, action should immediately be taken to make payment of this wage arrears. The CMD BSNL assured to do the needful.

19 - May - 2022
Corporate Office takes steps to hold Sports and Cultural Board meeting, based on the intervention made by BSNLEU.

The Sports and Cultural Board meeting was not conducted for many years. Recently, the General Secretary and Dy. General Secretary of BSNLEU, met Shri P.K. Purwar, CMD BSNL and demanded conducting of the meeting without further delay. Consequent to this, the Corporate Office has taken action for holding the meeting. The Corporate Office has written to all the CGMs, directing to submit agenda items and nominations. View letters issued by the Corporate Office.

View File View File

19 - May - 2022
Com.John Verghese, Dy.GS, nominated to the Wage Negotiating Committee.

Consequent to the election of Com.John Verghese, as the Deputy General Secretary of BSNLEU, the All India Centre has decided to nominate Com.John Verghese, Dy.GS, to the Wage Negotiating Committee, in the place of Com.Swapan Chakraborty, former Dy.GS. The Corporate Office has issued letter today, accepting Com.John Verghese as a member of Wage Negotiating Committee.

View File

19 - May - 2022
Hindi translation of "Red salutes to Com.Moni Bose.."

साथी मोनी बोस को लाल सलाम।

आज हमारे प्रिय नेता साथी मोनी बोस की 12वीं पुण्यतिथि है। एआईटीईयू वर्ग-III संघ के भोपाल अखिल भारतीय सम्मेलन में लोकतांत्रिक रूप से आयोजित चुनावों में जीत हासिल करके और एआईटीईयू वर्ग-III संघ के महासचिव के रूप में पदभार संभालने के साथी मोनी बोस ने इस देश के पूरे दूरसंचार ट्रेड यूनियन आंदोलन को एक नई दिशा और गति दी। उन्होंने एक बहुत ही महत्वपूर्ण मोड़ पर संघ का नेतृत्व संभाला और संगठन को चलाने में अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। उनके नेतृत्व एआईटीईयू वर्ग-III संघ ने पहली बार केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए सामान्य हड़ताल में भाग लिया। यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि साथी मोनी बोस ने BSNLEU की वर्तमान शक्ति और आकार में अत्यधिक योगदान दिया है। मजदूर वर्ग के लिए उनके बलिदान और योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। इस दिन हम साथी मोनी बोस के दिखाए रास्ते पर आगे बढ़ने का संकल्प लेते हैं। 

19 - May - 2022
Red salutes to Com.Moni Bose..

Today is the 12th death anniversary of our beloved leader, Com.Moni Bose. By winning the democratically conducted elections held in the Bhopal All India Conference of AITEU Class-III Union and taking over as the General Secretary of the AITEU Class-III Union, Com.Moni Bose gave a new direction and momentum to the entire telecom trade union movement of this country. He took over the leadership of the Union at a very critical juncture and underwent extreme difficulties in running the Organisation. It was under his leadership, that the AITEU Class-III Union first participated in the General Strike, called on by the Central Trade Unions. It is needless to state that, Com.Moni Bose has immensely contributed to the present strength and shape of BSNL Employees Union. His sacrifices and contributions to the working class will always be remembered. On this day, we resolve to march forward in the path shown by Com.Moni Bose.    Red salutes to Com.Moni Bose.

18 - May - 2022
Hindi translation of "CHQ writes to the CMD BSNL, demanding to refund the unlawful recovery made from VRS retirees in UP(East) circle."

सीएचक्यू ने बीएसएनएल के सीएमडी को पत्र लिखकर यूपी (पूर्व) सर्कल में वीआरएस सेवानिवृत्त कर्मियों से की गई गैरकानूनी वसूली को वापस करने की मांग की।

जो कर्मचारी हाउस बिल्डिंग एडवांस लेते हैं, उन्हें बीमा लेना पड़ता है। यह बीमा आग, बाढ़, आदि के कारण इमारत को होने वाले किसी भी नुकसान के लिए एक संरक्षण है। यूपी (पूर्व) के सुल्तानपुर एसएसए में 17 नॉन एक्जीक्यूटिव्स ने एचबीए लिया था और पूरी रकम ब्याज सहित चुका दिया था । ये 17 नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स वीआरएस के तहत सेवानिवृत्त हुए हैं। अब, प्रबंधन ने उनकी अनुग्रह राशि से दंडात्मक ब्याज की वसूली की है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने एचबीए के लिए बीमा कवरेज नहीं लिया था जो उन्होंने लिया था। यह माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन है। सीएचक्यू ने सीएमडी, बीएसएनएल को पत्र लिखकर वसूली गई राशि वापस करने की मांग की है।

18 - May - 2022
Hindi translation of "Agitational programmes demanding settlement of 3rd Wage Revision for the Non-Executives and 3rd Pay Revision for the Executives."

नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स और एक्ज़िक्यूटिव्स के लिए तीसरे वेतन संशोधन के निपटारे की मांग करते हुए आंदोलनात्मक कार्यक्रम।

एयूएबी ने बीएसएनएल कर्मचारियों की सबसे महत्वपूर्ण मांग अर्थात् नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स और एक्ज़िक्यूटिव्स के लिए तीसरे वेतन संशोधन के निपटारे  की मांग करते हुए निम्नलिखित आंदोलनकारी कार्यक्रमों का आयोजन करने का निर्णय लिया है। सभी सर्किल और जिला सचिवों से अनुरोध किया जाता है कि वे एयूएबी के अन्य घटकों के साथ समन्वय करें और इन कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक आयोजित करें।

 

  1. 27.05.2022 को दोपहर के भोजन अवकाश में प्रदर्शन।
  2. 14.06.2022 को ट्विटर अभियान।
  3. दिनांक 01-06-2022 से 30-06-2022 तक सांसदों और मंत्रियों को ज्ञापन प्रस्तुत करना।
  4. संचार भवन तक मार्च, जिसके लिए AUAB द्वारा शीघ्र ही तिथि की घोषणा की जाएगी।

18 - May - 2022
Hindi translation of "Organise dharna programme throughout the country on 09.06.2022, demanding settlement of burning issues of the Non-Executives and Executives."

नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स और एक्ज़िक्यूटिव्स के ज्वलंत मुद्दों के समाधान की मांग करते हुए 09.06.2022 को पूरे देश में धरना कार्यक्रम आयोजित करें।

एयूएबी ने दिनांक 27.10.2021 को आयोजित बैठक में E-2 / E-3 वेतनमान मुद्दे के निपटारा, सेवानिवृत्ति लाभ मुद्दे, पर्याप्त संख्या में रिक्ति पदों के साथ जेटीओ एलआईसीई आयोजित करने, एससी / एसटी बैकलॉग रिक्ति पद को भरने, सीएमडी बीएसएनएल द्वारा दिए गए अधूरे आश्वासनों को लागू करने की मांग करते हुए दिनांक 09.06.2022 को देशव्यापी धरना कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है। सर्किल और जिला सचिवों से अनुरोध है कि धरना कार्यक्रम को प्रभावी ढंग से आयोजित किया करें । 

18 - May - 2022
Agitational programmes demanding settlement of 3rd Wage Revision for the Non-Executives and 3rd Pay Revision for the Executives..

The AUAB has decided to organise the following agitational programmes, demanding settlement of the most important demand of the BSNL employees, viz., 3rd Wage Revision for the Non-Executives and 3rd Pay Revision for the Executives. All the circle and district secretaries are requested to coordinate with the other constituents of the AUAB and to organise these programmes successfully.

 

  1. Lunch hour demonstrations on 27.05.2022.
  2. Twitter campaign on 14.06.2022.
  3. Submitting memorandums to the MPs and Ministers from 01.06.2022 to 30.06.2022.
  4. March to Sanchar Bhawan, for which the date will be announced by the AUAB shortly.

18 - May - 2022
Organise dharna programme throughout the country on 09.06.2022, demanding settlement of burning issues of the Non-Executives and Executives.

The AUAB has decided to organise countrywide dharna programme on 09.06.2022, demanding settlement of the E-2 / E-3 pay scales issue, the Superannuation Benefits issue, holding the JTO LICE with sufficient number of vacancies, filling up of SC/ST backlog vacancies, implementation of the unfulfilled assurances given by the CMD BSNL, in the meeting held with the AUAB on 27.10.2021. Circle and district secretaries are requested to organise the dharna programme effectively.

18 - May - 2022
AUAB decides to organise agitational programmes, demanding settlement of the burning issues.

The AUAB held it’s meetings on 27.04.2022, 04.05.2022 & 11.05.2022 and held in-depth discussions to chalk out agitational programmes on the burning issues of the Non-Executives and Executives. Non-settlement of 3rd Pay Revision for the Executives and 3rd Wage Revision for the Non-Executives was discussed with utmost seriousness. Similarly, serious discussions took place on the non-settlement of E-2 / E-3 pay scales issue, Superannuation Benefits issue, insufficient vacancies for the JTO LICE to be held on 07.08.2022, non-filling up of the SC/ST backlog vacancies and non-fulfilment of the assurances given by the CMD BSNL, in the meeting with the AUAB on 27.10.2021. The AUAB has chalked out an agitational programme, demanding settlement of the above mentioned issues. The circular of the AUAB is enclosed herewith. All the circle and district secretaries are requested to take their best efforts to organise the agitational programme successfully.

View File

18 - May - 2022
Hindi translation of "AUAB decides to organise agitational programmes for the settlement of 3rd Wage Revision / 3rd Pay Revision."

एयूएबी ने तीसरे वेतन संशोधन के निपटारे के लिए आंदोलनात्मक कार्यक्रमों का आयोजन करने का निर्णय लिया।

एयूएबी ने दिनांक 27.04.2022 को नई दिल्ली में एक बैठक आयोजित की। इसके बाद दिनांक 04.05.2022 और दिनांक 11.05.2022 को दो और ऑनलाइन बैठकें हुईं। इन सभी बैठकों में नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स और के एक्ज़िक्यूटिव्स के लिए तीसरे वेतन संशोधन का निपटारा न किए जाने पर पूरी गंभीरता के साथ चर्चा की गई। अंतमें एयूएबी ने सर्वसम्मति से तीसरे वेतन संशोधन के निपटारे के लिए आंदोलनकारी कार्यक्रमों का आयोजन करने का निर्णय लिया है। एयूएबी ने प्रदर्शनों के आयोजन, ट्विटर अभियान, सांसदों और मंत्रियों को ज्ञापन सौंपने और संचार भवन तक एक विशाल मार्च आयोजित करने का आह्वान करने का फैसला किया है। इन कार्यक्रमों की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। सभी सर्किल और जिला यूनियनों से अनुरोध किया जाता है कि वे वेतन संशोधन मुद्दे के निपटारे के लिए एयूएबी की कॉल के सफल कार्यान्वयन के लिए गंभीर तैयारी करें।  

18 - May - 2022
Hindi translation of "Wage Negotiating Committee meeting to be held on 10th June, 2022."

वेतन वार्ता समिति की बैठक दिनांक 10 जून, 2022 को आयोजित की जाएगी।

नॉन एक्ज़िक्यूटिव्स के वेतन संशोधन को अंतिम रूप देने के लिए वेतन वार्ता समिति की बैठकें आयोजित की जा रही हैं। इस वेतन वार्ता समिति की अगली बैठक दिनांक 10.06.2022 को आयोजित की जाएगी। इस बैठक के लिए आधिकारिक अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। वेतन वार्ता समिति में BSNLEU के सदस्यों से अनुरोध किया जाता है कि वे बिना किसी चूक के इस बैठक में भाग लें। अखिल भारतीय केंद्र के निर्णय के अनुसार, नव निर्वाचित उप महासचिव, साथी जॉन वर्गीज को साथी स्वपन चक्रवर्ती के स्थान पर वेतन वार्ता समिति के लिए नामित किया गया है । 

18 - May - 2022
Hindi translation of "Corporate Office issues letter for Special Casual Leave."

कॉर्पोरेट कार्यालय ने विशेष आकस्मिक छुट्टी-Special Casual Leave के लिए पत्र जारी किया है।

BSNLEU की केंद्रीय कार्यकारी समिति की बैठक दिनांक 02.06.2022 को ऑनलाइन आयोजित की जा रही है। सीएचक्यू ने पीजीएम (एसआर) को पत्र लिखकर सीजीएम को निर्देश जारी कर सर्कल सचिवों और सीएचक्यू पदाधिकारियों को विशेष आकस्मिक अवकाश की मंजूरी देने के लिए निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है, ताकि वे बैठक में भाग ले सकें। कॉरपोरेट ऑफिस की एसआर ब्रांच ने आज यह पत्र जारी किया है। सभी सीईसी सदस्यों से विशेष आकस्मिक अवकाश का लाभ उठाने का अनुरोध किया जाता है। कॉर्पोरेट कार्यालय पत्र की प्रतिलिपि संलग्न है । 

17 - May - 2022
Wage Negotiating Committee meeting to be held on 10th June, 2022.

Meetings of the Wage Negotiating Committee is being held to finalise the Wage Revision of the Non-Executives. The next meeting of this Wage Negotiating Committee will be held on 10.06.2022. Official notification for this meeting will be issued shortly. BSNLEU’s members in the Wage Negotiating Committee are requested to attend this meeting without fail. As per the decision of the All India Centre, Com.John Verghese, the newly elected Dy. General Secretary, is nominated to the Wage Negotiating Committee, in the place of Com.Swapan Chakraborty, who was Dy.GS earlier.